Kala dhan नोटबंदी के बाद हैदराबाद में लोगों ने खरीदा 2700 करोड़ का सोना - Kavya Tricks

Hot

Sunday, 18 December 2016

Kala dhan नोटबंदी के बाद हैदराबाद में लोगों ने खरीदा 2700 करोड़ का सोना

HAIDRABAD  नोटबंदी के बाद लोगों ने घर में रखे पुराने नोटों से जमकर सोना खरीदा। इनमें हैदराबाद के लोग भी शामिल है जिन्‍होंने 8 नवंबर से 30 नवंबर के बीच करीब 2700 करोड़ रुपए का सोना खरीदा डाला।
इतनी बड़ी मात्रा में सोने की खरीद पर प्रवर्तन निदेशालय की निगाहें लगी है। ईडी के मुताबिक यह सोना बिस्किट के रूप में खरीदा गया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक हैदराबाद में इस दौरान करीब आठ हजार किग्रा सोना आयात KIYA GAYA THA.
1000 AND 500 NOTES BANDED नोटबंदी के बाद 1 दिसंबर से 10 दिसंबर तक करीब 1500 किग्रा सोना आयात किया गया। इसका इस्‍तेेमाल कालेधन को सफेद बनाने में किया गया। ईडी के मुताबिक नोटबंदी के एलान के बाद सोना खरीद कर कालाधन रखने वाले लोगों ने अपने पैसे को सफेद बनाने का किया है। ईडी के मुताबिक आयकर विभाग इस बात का पता लगाएगा कि कहीं ज्‍वैलर्स ने कालेधन को सफेद बनाने के चक्‍कर में पुरानी करेंसी को तो स्‍वीकार नहीं किया है। अगर ऐसा हुआ है तो यह कानून का उल्‍लंघन है।

WELERS ARE IN HEDRABAD हैैदराबाद के ज्‍वैलर ने माना है कि नोटबंदी के बाद उसके पास में सोने की मांग बढ़ी और कुछ ने सोना खरीद को लेकर एडवांस्‍ड पेमेंट तक भी दी थी। इस तरह के करीब 5200 ग्राहकों की बात ज्‍वैलर ने स्‍वीकार की है। उसके मुताबिक 8-9 नवंबर को देर रात तक दुकान खोली गई थी। इसकी जानकारी देने वाले मुसद्दीलाल ज्‍वैलर्स ने इस दौरान करीब सौ करोड़ रुपये बैंक में जमा करवाए और चार अलग अलग ज्‍वैलर्स को यह ट्रांसफर भी किए। ईडी के मुताबिक उन्‍होंने नोटबंदी के एलान के कुछ घंंटोंं के बाद ही 100 करोड़ रुपये का सोना बेच दिया। DONE 

QUEERY FOR THE BEST ED इसकी जांच के दौरान ईडी ने यह भी पाया है कि सबूत मिटाने के मकसद से दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी डिलीट करने की कोशिश की गई। इस बात का पता तब चला जब ईडी ने पड़ोस की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। KI JAYEGI

FIND SOMEONE ELSE इस दौरान पता चला कि फुटेज में देर रात तक दुकान खुलने और ग्राहकों के आने जाने जैसी कोई सामग्री इसमें नहीं थी।
MALLAB KI गौरतलब है कि हैदराबाद में डायमंड इंडिया, एमएमटीसी, एमडी ओवरसीज लिमिटेड, स्‍टेट ट्रेडिंग कार्पोरेशन जैसे एक्सिस, बैंक ऑफ नोवा स्‍कोटिया, इंडस इंड, यैस बैंक, आईसीआईसीआई, एसबीआई, एचडीएफसी और कोटेक महेंद्रा के माध्‍यम से आयात किया जाता है। NOTES ARE BANED ALL INDIA.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad